Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

शिशुवन द प्ले स्कूल और एडीफाय के वार्षिकोत्सव “संस्कृति 2023” में बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति, देश की कला और संस्कृति को एक सूत्र में पिरोया

मंदसौर । शिशुवन और एडीफाई के प्ले ग्रुप से लेकर 12वीं कक्षा तक के 1300 से अधिक विद्यार्थियों ने ‘संस्कृति 2023’ में भाग लिया । दो दिवसीय वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि सुधीर गुप्ता (सांसद) एवं अनुराग सुजानिया (एसपी, मंदसौर), विशेष अतिथि के रूप में तपन भौमिक (पूर्व अध्यक्ष, म.प्र. पर्यटन), जस्टिस गिरिराजदास सक्सेना (रिटा. जज हाई कोर्ट), विशालसिंह चौहान (अपर कलेक्टर, मंदसौर) एवं आर.एस. चुण्डावत (रिटा. जज डिस्ट्रिक्ट कोर्ट) थे । कार्यक्रम में विशेष रूप से संस्था के एड्वाइज़री सदस्य डॉ. वी.एस. मिश्र, गुरुचरण बग्गा, प्रवीण राठोर, श्रीमती उर्मिला तोमर, डॉ. ज्योति शुक्ला एवं ब्रजेश जोशी उपस्थित थे ।

वार्षिक समारोह के दौरान विद्यालय प्रांगण एक सांस्कृतिक बहुरूपदर्शक में परिवर्तित हो गया, जिसमें कार्यक्रम का विषय ही “संस्कृति’’ था । कार्यक्रम में मंत्रमुग्ध करने वाले संगीत कार्यक्रम, नृत्य व नृत्य नाटिकाएं प्रस्तुत किए गए । कृष्ण लीला, दशावतार,रामायण और महाभारत जैसे महाकाव्य की कहानियों से लेकर रहस्यमय अघोरी परंपरा तक, विविध विषयों को इस कार्यक्रम में प्रदर्शित किया गया । आध्यात्मिक कथाओं के अलावा, छात्रों ने आदिवासी जीवन, मोबाइल का प्रयोग न करने तथा स्वास्थ्यवर्धक भोजन ग्रहण करने का दिल छू लेने वाला चित्रण प्रस्तुत किया। ‘दादी-दादी’ की प्यारी कहानियों से लेकर “माता-पिता के प्यार” को प्रदर्शित करते हुए छात्रों ने अत्यंत मार्मिक प्रस्तुतियां दीं। छात्रों ने रचनात्मक रूप से यातायात नियमों का पालन करने हेतु एक गीत नाटिका प्रस्तुत करते हुए आवश्यक संदेश भी दिए। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ तत्पश्चात सभी ने सहभोज का आनंद उठाया ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज