Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

नपा द्वारा कॉलोनी क्षेत्र में साफ-सफाई बंद करने से परेशान रहवासियों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । पुलिस कॉलोनी जावरा में सेफ्टी टेंक टूटने से गंदगी फैलने एवं नगरपालिका परिषद द्वारा साफ सफाई बंद करने के संबंध में एक संयुक्त हस्ताक्षरित ज्ञापन जावरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र पांडेय को सौपकर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की ।

पुलिस कॉलोनी बटालियन रोड जावरा के रहवासियों ने अपनी पीढ़ा व्यक्त करते हुए विधायक से करबद्ध प्रार्थना की है, कि बटालियन रोड़ पर स्थित पुलिस कॉलोनी के पुराने क्वाटर्स में निवास करते हैं । इन पुलिस क्वाटर्स के पीछे गंदे पानी की नालियां होकर सेफ्टी टेंक भी बने है जो काफी वर्षों पुराने होकर जर्जरावस्था में है । पुलिस कॉलोनी में बाउण्ड्रीवाल नहीं होने के कारण आवारा पशु, कुत्ते, सुअर, गाय आदि घूमते रहते हैं एवं गंदगी करते है । वर्तमान में गाय के सैप्टीक टेंक में गिरने से सैप्टीक टैंक टूटने से पूरा खुला पडा है एवं उससे मल बाहर फैलकर काफी दुर्गंध फैल रही है । जिसके चलते हम रहवासी नारकिय जीवन जीने को मजबूर है । इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक जावरा को भी पूर्व में अवगत कराया गया था । जिस पर उनके द्वारा नगरपालिका, जावरा को समस्या के त्वरित समाधान हेतु पत्राचार किया था। किन्तु नगरपालिका जावरा द्वारा यह लिखकर अपने कर्तव्यों को इतिश्री कर ली कि वर्तमान में नगरपालिका जावरा की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं होने के कारण पीडब्ल्यूडी अथवा आपके विभागीय तोर से ठीक करावें । नगरपालिका यही नहीं रूकी उक्त गंदगी का समाचार स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित होने से क्षुब्ध होकर सफाई कर्मचारियों को पुलिस कॉलोनी में साफ सफाई करवाना बंद कर दिया गया है जो कि नागरिकों के साथ घोर अन्याय है । नगरपालिका द्वारा सफाई बंद करने से पुलिस का कालोनी में सर्वत्र गंदगी का साम्राज्य होने से रहवासियों का बदबू से रहना दूभर जो गया है ।
ज्ञापन सौंप डॉ. पांडेय से कॉलोनीवासी पुलिस कॉलोनी जावरा रहवासियों ने आपसे अनुरोध किया है कि उक्त समस्या का यथोचित समाधान कराने का आग्रह किया । ज्ञापन देते समय पुलिस कॉलोनी के समस्त रहवासी उपस्थित थे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज