Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

सदन में नहीं पहुंच सके तो क्या, सड़क पर लड़ेंगे जनता की लड़ाई – विरेन्द्र सिंह सौलंकी

जन समस्याओं को लेकर सदैव जनता के बीच रहेंगे, आम जनता की लड़ाई हमेशा जारी
– जावरा को जिला बनाने में विधायक के साथ, आंदोलन भी करना पड़ा तो पीछे नहीं हटेंगे
– सहारा इंडिया जमाकर्ताओं की राशि लोटाने लड़ाई जारी रहेगी : विरेन्द्र सिंह सोलंकी

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । मध्यप्रदेश में विधानसभा में रतलाम जिले की सबसे चर्चित सीट जावरा से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने रविवार को स्थानीय सांई रिसोर्ट में मतदाताओं के प्रति अभार व्यक्त करते हुए विधायक को उनके वादों को पुरा करने तथा जन समस्याओं शीघ्र हल करवाने की मांग को लेकर उन्है बधाई दी। वहीं कांग्रेस से टिकट देने पर शीर्ष नेतृत्व के प्रति भी आभार व्यक्त किया और जावरा विधानसभा के सभी कांग्रेस पदाधिकारियों तथा मतदाताओं का भी आभार मानते हुए हार की जवाबदारी भी स्वंय के ऊपर लेते हुए आने वाले समय में जन समस्याओं को लेकर हमेशा सड़क पर लडाई लडऩे की बात कहीं। सोलंकी ने कहा कि सदन में नहीं पहुंच सके तो क्या ? सड़क पर जनता की लड़ाई लडते रहेंगे ।
कांग्रेस नेता वीरेन्द्रसिंह सोंलकी ने विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय को बधाई देते हुए कहा कि डॉ पाण्डेय ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जावरा को जिला बनाने की बात रखी थी, उन्होने कहा कि भाजपा की सरकार बनी और वे पुन: विधायक बने तो सबसे पहले जावरा जिला घोषित करवाएंगे। सोलंकी ने कहा कि जावरा को जिला बनाने की मांग लम्बे समय से चल रही है, उन्होने भी जावरा को जिला बनाने के लिए पद यात्रा कर लोगों के हस्ताक्षर करवाए थे, जावरा को जिला बनाने में वे तथा कांग्रेस परिवार के सभी लोग विधायक डॉ पाण्डेय के साथ है, यदि जिला बनाने के लिए पुन: आंदोलन की भी जरुरत पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे।
अण्डरब्रिज की सर्वाधिक आवश्यकता
सोलंकी ने कहा कि रेलवे फाटक पर ओव्हरब्रिज तो बन गया है, लेकिन उनमें तकनिकी त्रुटि है, जिससे उस पर जाम लगना तय है, ऐसे में अब जनता की मांग अण्डरब्रिज की है। सोलंकी ने विधायक डॉ पाण्डेय से जनता की सुविधा और फाटक क्षैत्र के व्यापारियों की मांग के आधार पर रेलवे अण्डरब्रिज बनवाने की मांग की है, साथ ही शहर की खैल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए खैल स्टेडियम, इंदौर स्टेडियम की आवयकता है, जावरा में एक अच्छा पार्क बनवाने, शहर की अवैध कॉलोनियों को वैध करने तथा रहवासियों का सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है। शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर भी बेहतर व्यवस्था करने, शहर में नए उद्योग लगवा कर युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने, प्रेस क्लब भवन बनवाने, रहवासियों की शिक्षा तथा स्वास्थ के बेहतर सुविधाए प्रदान करने की मांग करते हुए उनके उम्मीद की है वे अपने इस कार्यकाल में काम करेंगे।

सहारा पीडि़तों को राशि का भुगतान करवाना मुख्य ध्येय
सोलंकी ने कहा कि प्रदेश भर के सहारा पीडि़तो को उनकी पाई पाई दिलाने के लिए प्रमुख ध्येय था, सदन में पहुंचने पर इस मामले में आंदोलन तक करने की बात कहीं थी, लेकिन अब जब कि सदन में नही पहुंच सके तो भी सहारा पीडि़तों की लडाई हमेशा जारी रहेगी। २९ मार्च २३ को केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने सहारा पीडि़तो को राशि दिलवाने का वचन दिया था, लेकिन करीब ९ माह बीतने के बाद भी अब तक चंद लोगों को राशि मिली है, वहीं कई लोगों को रिजेक्शन के मेसेज आने शुरु हो गए है। अब तक केवल ४ करोड़ रुपए की राशि ही बटी है। लेकिन शाह ने भारत के करीब १० करोड़ लोगेां को राशि दिलवाने की बात कही थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश में सहारा सेबी से ५ हजार करेाड़ रुपए की राशि दिए जाने की बात कही थी, लेकिन अब तक राशि नहीं बटी है, जावरा विधानसभा से करीब २० हजार निवेशकर्ता है। पूर्व में हमने सुब्रत राय सहारा सहित करीब १५० लोगों को एफआईआर करवाई थी। जिसके बाद जावर को ५ करोड़ मिले थे, जो बांटे गए। उनकी लड़ाई लड़ते रहेंगे, आगामी २७ दिसंबर को दिल्ली स्थित सेन्ट्रल रजिस्ट्रार और सोसायटी का घेराव करेंगे। सोलंकी ने इस मामले में भी विधायक डॉ पाण्डेय से कार्रवाई करने की मांग की है।

ईवीएम को लेकर कोई भी शिकायत नहीं ले रहा निर्वाचन आयोग
पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रत्याशी सोलंकी ने बताया कि प्रदेश भर में जो अप्रयाशित परिणाम आए है उसको लेकर सभी के मन में ईवीएम को लेकर संशय व्याप्त है। वीवीपीएट में जो वोट गिरा है वो तो दिखाई दे रहा है, लेकिन ईवीएम में जो वोट गिरा है वो नहीं दिखाई दे रहा है। कांग्रेस के सभी 230 प्रत्याशियों ने इस मामले ने कांग्रेस की बैठक में ईवीएम को लेकर आपत्ती दर्ज करवाते हुए आने वाले चुनाव में ईवीएम को बहिष्कार करने की बात कहीं है। सोलंकी ने बताया कि ईवीएम को लेकर उन्होने निर्वाचन आयोग को आपत्ती दर्ज करवाई है, लेकिन निर्वाचन आयोग ने प्रदेश भर के किसी भी प्रत्याशी से ईवीएम को लेकर कोई शिकायत नहीं ले रहा है। निवार्चन आयोग भी सरकार के तोते की तरह काम कर रहा है। प्रेस कान्फ्रेंस में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुशील कोचट्टा, दिलीपसिंह चन्द्रावत, जिला पंचायत सदस्य राजेश भरावा, चुनाव संचालक हरिनारायण अरोड़ा, सुजानमल कोचट्टा, शांतीलाल दसेड़ा, मोबीन भाई मेव, इब्राहिम मंसूरी, ओमप्रकाश मालपानी, नपा पार्षद पेपा पहलवान, निजाम काजी, कान्हा हाड़ा, पार्षद प्रतिनिधि पप्पु चारोडिय़ा, मनोहर हरा आदिमौ जुद रहे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज