Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

ये कैसा गौरव दिवस ? आमंत्रण पत्र में नवनिर्वाचित विधायक का नाम ही नही, शुरू हुई बायपास करने की राजनीति

दशपुर दिशा । योगेश पोरवाल

मंदसौर । मंदसौर गौरव दिवस के उपलक्ष्य में नगरपालिका परिषद द्वारा प्रतिवर्ष आयोजन किया जाता है । इस बार भी गौरव दिवस को लेकर नगरपालिका परिषद ने कार्यक्रम का आमंत्रण कार्ड छपवाया जिसमे सांसद सुधीर गुप्ता, पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसौदिया,हुडको डायरेक्टर बंशीलाल गुर्जर, उत्तर मंडल अध्यक्ष अरविंद सारस्वत और दक्षिण मंडल अध्यक्ष अजय आसेरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे । इस कार्ड को लेकर तब सवाल खड़े हुए जब इसमें नवनिर्वाचित विधायक विपिन जैन का नाम नही छपवाया गया । निर्वाचित विधायक का आमंत्रण कार्ड में नाम न होना प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो है ही लेकिन इससे बड़ी बात ये है की उन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित तक नही किया गया ।
गौरव दिवस के कार्यक्रम में स्थानीय विधायक विपिन जैन को कार्यक्रम से लगाकर आमंत्रण पत्र में नाम छापने तक दूरी बनाने से नाराज कांग्रेसी पार्षदों व नेताओं ने सीएमओ सुधीर सिंह से मुलाकात की । वही दूसरी तरफ पूर्व सभापति विनोद डगवार ने ग्राम पंचायत दलौदा का एक पुराना शिलालेख फेसबुक पर जो बोएगा वही पाएगा गाने के साथ पोस्ट कर ये बताया कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार में वर्तमान विधायक विपिन जैन ने दलौदा पंचायत में श्री महाराणा प्रताप रिसोर्ट के उद्घाटन में शिलालेख पर तत्कालीन विधायक यशपालसिंह सिसौदिया का नाम नही लिखा था ।
कुल मिलाकर जमा जोड़ ये है कि प्रदेश में सरकार भाजपा की है और मन्दसौर में विधायक कांग्रेस का चुना गया है जिसे अब बार बार ये अहसास करवाया जाएगा कि सरकार भाजपा की है । नियमानुसार जनता ने जिसको चुनकर विधानसभा में भेजा है वो चाहे किसी भी दल का हो उसका प्रोटोकॉल मेंटेन होना चाहिए लेकिन लगता है कि विधानसभा में पूरे पाँच साल भाजपा कांग्रेस की खींचतान चलने वाली है जिसकी शुरुआत हो चुकी है ।
इससे पहले भी एक बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दलौदा में किसी कार्यक्रम के आयोजन में आये थे तब भाजपा की ओर से जो आमंत्रण पत्र छपवाया गया था उसमें भी दलौदा सरपंच का नाम नही था । कार्यक्रम में आयोजित किया गया था इस का कारण वे जनता के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहे थे । ये खबर भी उस समय अखबार की सुर्खिया बनी थी ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज