Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

खुलासा- कब्र से बहार आई लाश तो खुला राज: ससुराल पक्ष वालों ने की थी, बहू की हत्या

गला दबाने से हुई थी मौत; रतलाम मेडिकल कालेज पीएम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

जावरा । दलोदा थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार जाहिर पिता मोहम्मद हुसैन निवासी मदारपुरा मंदसौर ने अपनी पुत्री फरजाना का गला घोट कर हत्या का आवेदन दिया था । जांच के दौरान आए तथ्यों के आधार पर मर्ग क्रमांक 54/2023 धारा 174 जा फो का पंजीबद्ध किया ।
पीएम रिपोर्ट और पुलिस जांच के बाद 6 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है । आरोपियों में मृतिका का पति, सास ससुर, देवर-देवरानी सहित ननंद पर हत्या का मामला दर्ज किया है । आरोपियों ने बहू की हत्या कर शव को दफना दिया था ।
परिजनों को शक के आधार पर कब्र से शव निकलवाकर पोस्टमार्टम करवाया । इसमें खुलासा हुआ कि ससुराल वालों ने मिलकर बहू की हत्या की । मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है ।
जानकारी अनुसार, मंदसौर के मदारपुरा निवासी फरजाना (28) की शादी दस वर्ष पहले सोनगरी निवासी जावेद उर्फ भुरा खां मेवाती से हुई थी । शादी के बाद से ही मृतिका का पति जावेद उर्फ भुरू पिता शहजाद खान, ससुर शहजाद, सास रसीदा बी, देवर इंजू, देवरानी बुलबुल और ननंद रूबिना उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने लगे थे ।
ससुराल वालों की प्रताड़ना के चलते मृतिका अक्सर मायके चली जाती थी । 28 अक्टूबर को आरोपियों ने मिलाकर फरजाना से साथ मारपीट की और उसकी गला दबाकर हत्या कर उसे दफन दिया । आरोपियों ने मृतिका के परिजनों बताया कि उनकी बेटी बीमार है । उसका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है । इसके बाद बताया कि उसकी मौत हो गई ।
कब्र से निकलवाया तो खुला राज
मृतिका के पिता जहीर पिता मोहम्मद हुसैन निवासी मदारपुरा मंदसौर को आशंका हुई । उन्होंने दलोदा थाने में एक आवेदन देकर बेटी के हत्या की आशंका व्यक्त की । इसके बाद दलोदा पुलिस ने एसडीएम के आदेश पर कब्र से मृतिका का शव निकलवाया । डिकम्पोज हो चुकी बॉडी को रतलाम मेडिकल कॉलेज भिजवाया जहां से डॉक्टरों ने होमीसाइडल, सुसाईडन या स्ट्रेग्युलेशन और मृतिका की मृत्यु गला दबाने के कारण या सिर मे लगी चोटों के कारण होना बताया । इसके बाद डॉक्टरों के पैनल मृतिका के सिर मे जो चोट लगी है । वह सिर के किस स्थान पर है के बारे में क्यूरी कराई गई ।
21 नवंबर को क्यूरी से मिली रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि शव के ऊपर गर्दन पर दबाव के साथ-साथ सिर पर चोट के निशान मिले है वही डॉक्टरों ने सड़न की वजह से कारण मस्तिष्क लाल रंग के होने का भी जिक्र मेडिकल रिपोर्ट में किया ।
सास ससुर सहित 6 पर हत्या का केस दर्ज
दलोदा थाना प्रभारी संजीव सिंह परिहार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने और जांच में साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर पुलिस ने पति जावेद उर्फ भुरू, ससुर शहजाद पिता मम्मू हजारी, सास रसीदा बी, देवर इंजु, देवरानी बुलबुल और ननद रूबिना पति अफरोज उर्फ लल्ला निवासी मेवाती पुरा जावरा के खिलाफ अपराध क्रमांक 539/2023 धारा 302,201भा द वि में प्रकरण पंजीबद्ध कर हत्या का प्रकरण दर्ज किया है । पुलिस ने आरोपी पति जावेद और उसके भाई इंजू को गिरफ्तार कर लिया है । बाकि आरोपी फरार है ।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
थाना प्रभारी दलौदा संजीव सिह परिहार, सउनि अजय चोहान, सउनि प्रमोदसिहं तोमर, सउनि संतोष कुमार मुनिया, प्रआर 295 राकेश शर्मा, प्रआर 681 दिगपालसिहं, प्रआर 07 लक्ष्मी पाटीदार, आर 385 अनिल आर्य, आर 701 मुजीब रहमान, आर 735 श्रवण परमार, आर 804 विक्रम पाटीदार का सराहनीय योगदान रहा है ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज