Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

तेल व्यापारी ने 36 बोगस फर्म बनाकर किया दो अरब रूपए का घोटाला, EOW ने किया केस दर्ज

उज्जैन । उज्जैन में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) ने बुधवार को दो अरब रुपए के घोटाले में बड़ी कार्रवाई की है । कंपनी और 36 फर्जी फर्म के खिलाफ केस किया गया है । 80 लोग आरोपी बनाए गए हैं ।

EOW के मुताबिक नीमच की अग्रवाल सोया कंपनी ने 36 बोगस फर्म बनाकर व्यापार दर्शाया है । 10 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी की। 1.98 अरब का घोटाला हुआ है । शासन को नुकसान पहुंचाने पर गबन, धोखाधड़ी में केस किया गया है । दो साल पहले की गई शिकायत में जांच के बाद EOW ने शिकायत करने वाले इंदौर के बिजनेसमैन को भी आरोपी बनाया है ।

खली और तेल के व्यापार की आड़ में बड़ा घोटाला
EOW के निरीक्षक अनिल शुक्ला ने बताया कि 2019 में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स को अग्रवाल सोया एक्स्ट्रैक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (धामनिया, नीमच) के खिलाफ टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी । CGST टीम इसकी जांच कर ही रही थी कि इंदौर की कपिल ट्रेडिंग कंपनी ने EOW को शिकायत में बताया कि अग्रवाल सोया कंपनी के साथ दूसरी और भी फर्जी कंपनियों ने करोड़ों रुपए की हेराफेरी की है ।

जांच में पता चला कि अग्रवाल सोया कंपनी के मालिक गोपाल सिंघल, दीपक सिंघल सहित 80 लोगों ने धोखाधड़ी के लिए 36 फर्जी कंपनियां बना रखी हैं । इन कंपनियों ने खली और तेल के व्यापार की आड़ में अब तक 2 अरब रुपए का घोटाला किया है ।

पुख्ता सबूत के बाद बुधवार को अग्रवाल सोया कंपनी के साथ ही सभी कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ केस किया गया है । शुक्ला ने बताया कि मामले में जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज