Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

जावरा से विधायक डॉ.पाण्डेय पर भाजपा ने फिर जताया भरोसा, टिकट वितरण के बाद नजर आई भाजपा में फूट

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पांचवी बहुप्रतिक्षित सूची जारी कर दी । जिसमें 92 लोगों को भाजपा ने मध्यप्रदेश की विभिन्न विधानसभाओं से मैदान में उतारा है । शनिवार की शाम को जारी हुई सूची में जावरा से विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय पर भाजपा ने फिर भरोसा दिखाते हुए उन्हें जावरा विधानसभा से टिकट दिया है । इधर जिले की बात करे तो आलोट में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचन्द्र गेहलोत के पुत्र जितेन्द्र गेहलोत के स्थान पर उज्जैन सांसद डॉ चिंतामण मालवीय को मैदान में उतारा है, वहीं रतलाम ग्रामीण से पूर्व विधायक दिलीप मकवाना के स्थान पर पूर्व में विधायक रहे मथुरालाल डावर पर फिर से दाव खेला है ।
आज जारी सूची में जावरा की बात करें तो यहां वर्तमान विधायक पर ही पार्टी ने भरोसा जताया है । याने कि रतलाम ग्रामीण से वर्तमान विधायक दिलीप मकवाना और जावरा से केके सिंह कालूखेड़ा की उम्मीदों पर बीजेपी ने पानी फेर दिया । आलोट की बात करें तो यहां चिंतामणि मालवीय को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है । बता दे कि डॉक्टर चिंतामणी मालवी उज्जैन सांसद है जिन्हें भाजपा ने मैदान में उतारा है । आलोट में कर्नाटक राज्यपाल थावरचंद गहलोत के पुत्र जितेंद्र गहलोत भी दावेदार थे, लेकिन इन्हे अब समझोता करना होगा ।
अब दोनो ही मुख्य पार्टियों ने अपने अपने जिले की पांचों सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए है । वहीं कांग्रेस में तीन जगहों पर प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है । उनमें जावरा भी है ,जहां उम्मीदवार के फुतले जलाए जा रहे है । अब देखना है कि बीजेपी में कौन किसका विरोध करता है ।
बता दें कि अब तक विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रतलाम जिले में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के प्रथम दिवस 21 अक्टूबर को जिले के किसी भी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कोई भी नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किया गया ।
भाजपा में भी फूट – मंडल अध्यक्ष श्री सोनी खुलकर आए शेरपुर के साथ
मध्यप्रदेश प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, दोनो प्रमुख दलों ने अपने अपने दावेदारों को मैदान में उतार दिया है । भाजपा ने वर्तमान विधायक डॉ.राजेन्द्र पाण्डेय को टिकट दिया है तो कांग्रेस से पूर्व जनपद अध्यक्ष हिम्मतसिंह श्रीमाल पर दाव खेला है । वहीं भाजपा की वादा खिलाफी से नाराज करणी सेना परिवार प्रमुख जीवनसिंह शेरपुर ने जावरा विधानसभा से निर्दलीय उम्मीद्वार के रुप में चुनाव मैदान में ताल ठोक दी है । शनिवार को खाचरौद रोड़ स्थित सांई रिसोर्ट पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष तथा नपा उपाध्यक्ष और विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के करीबी माने जाने वाले पवन सोनी अपनी टीम के साथ जीवनसिंह शेरपुर के साथ अब खुल कर समर्थन में उतर आए है । शनिवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में पवन सोनी ने जोरदार भाषण देकर जीवन सिंह को जिताने में तन, मन धन से साथ देने की घोषणा कर दी ।
पवन सोनी ने कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच से भाषण देते हुए कहा कि आवेदन निवेदन की राजनीति से हट कर अब दबंग राजनीति को विधानसभा में खड़ा करने एकत्रित हुए है । आवेदन और निवेदन का जमाना गया, अब ताकत को खड़ा करने की आवश्यकता है । जावरा में दलगत और समझोतावादी राजनीति नहीं चलेगी । मै अपनी पूरी टीम के साथ जीवनसिंह को चुनाव जितवाने में सर्वस्व न्योछावर कर दूंगा । आज यहां जितने लोग बैठे है इससे कहीं अधिक लोग अदृश्य रुप से हमारे साथ है । मै जीवनसिंह के साथ दोस्ती की खातिर आया हूं ।
आज ऐसी हालत है कि भाजपा का मंडल अध्यक्ष किसी सिपाही का ट्रांसफर भी नहीं करवा सकता । क्योंकि सारे अधिकार एक व्यक्ति ने अपने पास रख रखे है । कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं होती है, उनके साथ दुर्रव्यवहार होता है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है । आज हम सभी जीवनसिंह के साथ देकर समझोता वादी राजनीति से जावरा को मुक्त कराने एकत्रित हुए है ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज