Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

लीज की जमीन की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाकर किया जा रहा है निर्माण, पार्षद ने ली आपत्ति

लीज की जमीन पर बन रही अवैध बिल्डिंग को हटाने के लिए कहा नपा को, नही हटाने पर जाएंगे लोकायुक्त

मन्दसौर । गुरूवार को आयोजित हुए नगरपालिका परिषद मंदसौर के साधारण सम्मेलन में पार्षद संगीता शैलेन्द्र गिरी गोस्वामी ने आरोप लगाया कि मंदसौर नगर के मध्य में स्थित कीमती नगरपालिका द्वारा लीज पर दी गई भूमि पर भूमाफियाओं द्वारा फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाकर नगरपालिका से सांठगांठ कर निर्माण अनुमति भी प्राप्त कर ली गई इस संबंध में सीएमओ महोदय का ध्यान आकृष्ट दिनांक 06.09.2023 को पत्र के माध्यम से कराया गया लेकिन निर्माण कार्य पर अभी तक कोई रोक नहीं लगी ।
श्रीमती गोस्वामी ने कहा कि उक्त भूमि जो बीपीएल चौराहा पेट्रोल पंप लगाने हेतु लीज पर दी गई थी । वर्तमान में उक्त पेट्रोल पम्प बंद है। लेकिन चुपचाप रूप से नपा अधिकारियों की सांठगांठ के चलते उक्त भूमि की टूकड़ों-टूकड़ों में श्रीमती मानक जैन व श्रीमती सविता जैन ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवा दी गई । इस भूमि पर दो बार निर्माण अनुमति का आवेदन निरस्त करने के बाद नगरपालिका के अधिकारियों ने स्वार्थ सिद्धी करते हुए दिनांक 29 सितम्बर 2022 को निर्माण अनुमति दे दी गई । उक्त भूमि पर श्रीमती मानक जैन द्वारा अनुमति के विरूद्ध जाकर बेसमेंट आदि का निर्माण भी किया जा रहा है । नगर के मध्य बहुकीमती इस भूमि का अवैध कब्जा व अवैध निर्माण नगरपालिका क्यों अनदेखा कर रही है यह समझ से परे है ।
श्रीमती गोस्वामी ने कहा कि नगरपालिका लेनदेन कर अगर इस तरह से अनजान बनकर शासकीय जमीनों को भूमाफियाओं का कब्जा करने दे रही है जबकि किसी गरीब व्यक्ति द्वारा झोपड़ी बना ली जाती है तो नगरपालिका का अमला उसे तोड़ने चला जाता है । मेरी परिषद से मांग है कि इसकी जांच कर अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाया जाये अन्यथा मुझे मजबूर होकर लोकायुक्त की शरण लेनी पड़ेगी ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज