Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

पूज्य संतों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री भोपाल से करेंगे पशुपतिनाथ लोक परिसर का शुभारंभ

मंदिर परिसर में होगा आयोजन जनप्रतिनिधिगण भी रहेंगे मौजूद

मंदसौर । राजाधिराज भगवान पशुपतिनाथ लोक का सपना अब साकार होने जा रहा है। उज्जैन के बाबा महाकाल लोक  की तर्ज पर मंदसौर में भी भव्य भगवान पशुपतिनाथ कॉरिडोर का निर्माण होगा ,इसके लिए मध्य प्रदेश की सरकार ने 25 करोड रुपए की राशि जारी कर दी है।  मंदसौर के विकास में मिल का पत्थर साबित होने वाली इस बहूप्रतीक्षित योजना का कल 6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल से शुभारंभ करेंगे, मंदसौर में पूज्य संतों की मौजूदगी में यह शुभारंभ समारोह संपन्न होगा ।
यह जानकारी देते हुए वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि 6 अक्टूबर को 11 बजे भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर के भगवान पशुपतिनाथ लोक का शुभारंभ करेंगे । इस दौरान मंदिर परिसर में भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें पूज्य संतगण श्री मणिमहेश चैतन्य जी महाराज, श्री रामकिशोर दास जी महाराज, श्री भीमाशंकर जी शास्त्री डॉ देवेंद्र जी शास्त्री पंडित दशरथ भाई जी सानिध्य प्रदान करेंगे। इसके साथ ही समारोह में मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री श्रीमती उषा ठाकुर जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग, सांसद सुधीर गुप्ता,भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया सम्मिलित होंगे ।
विधायक श्री सिसोदिया ने बताया कि भगवान श्री पशुपतिनाथ लोक के भव्य निर्माण हेतु मध्य प्रदेश शासन ने प्रारंभिक रूप से 25 करोड रुपए की राशि स्वीकृत करती है इसके बाद पूरी कार्य योजना की डीपीआर भी तैयार हो चुकी है, पर्यटन विकास निगम इसके लिए एजेंसी नियुक्त किया गया है । उज्जैन के महाकाल लोक की तर्ज पर ही मंदसौर में भगवान पशुपतिनाथ लोक का निर्माण होने जा रहा है ।
विधायक श्री सिसोदिया ने मंदसौर शहर की जनता से भी अपील करते हुए कहा कि मंदसौर के विकास में मिल का पत्थर साबित होने वाली इस महती कार्य योजना के शुभारंभ अवसर पर पधार कर इस भव्य पशुपतिनाथ लोक कॉरिडोर निर्माण शुभारंभ के साक्षी बने ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज