Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

अंतराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर, शहर थाने में 65 वर्षीय वरिष्ठ विधवा महिला को 9 घंटे बैठाकर रखा

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । आज के दिन पूरा देश अंतराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मना रहा है,वही शासन के द्वारा आज के दिन वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित भी किया जा रहा है।वही जावरा नगर के शहर थाने में 65 वर्षीय पर्दा नशी वरिष्ठ विधवा महिला को 9 घंटे बिना बैठा रख उसको अपमानित किया गया ।
उक्त जानकारी देते हुए किसान नेता डीपी धाकड़ ने बताया कि जावरा दिनांक 30/9,/23को 3:00 बजे परिया बी को पूछताछ के लिए बुलाया था । बाद में रात को 8:00 बजे तक महिला को थाने में बैठा रखा था । पुलिस छोड़ने को तैयार नहीं थी इसकी सूचना महिला के परिजनों ने किसान नेता डीपी धाकड़ को दी तब धाकड़ थाने पहुंचे तो परिजनो ने बताया कि उनतीस सितंबर शुक्रवार को हमारे घर में कुछ असामाजिक तत्वों ने घूस कर मारपीट की इसकी सूचना हमने थाने पर दी तो उल्टी हम पर ही कार्रवाई कर दी और आज हमको थाने पर बुलाकर बैठाया और कहां कि तुम्हारे पर मुकदमा दर्ज है। हम कार्रवाई कर रहे हैं,तथा मांग की कि ₹1500 दे दो और महिला को घर जाने दो पुत्र परवेज द्वारा पैसे नहीं होने पर महिला को थाने में बैठा रखा । महिला के पुत्र परवेज से चर्चा के बाद डीपी धाकड़ ने पुलिस के अन्य अधिकारियों को फोन करके बताया कि थाने में इस तरह का दुर्व्यवहार हो रहा है और जब हम लोग थाने पहुंचे तो यहां कोई सुनने वाला नहीं है। तब थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और सिरे से इस बात को खारिज किया कि किसी ने पैसा नहीं मांगा है। इस पर धाकड़ ने कहा कि थाने के अंदर कैमरे लगे हुए हैं आप केमरे में बता दीजिए पता चल जाएगा किसने पैसे मांगे हैं, अगर हमारा आदमी झूठ बोल रहा है तो उसे पर मुकदमा दर्ज किया जावे लाख प्रयासों के बाद कैमरे खंगाले गए परंतु जिस लोकेशन पर पैसे मांगने वाला पुलिसकर्मी बताया जा रहा था तथा प्रवेश द्वार पर भी कहीं कैमरा चालू नहीं मिला। इस बात पर धाकड़ ने कहा कि जब थाने में आदमी ट्रेस नहीं हो रहा है तो केमरे किस काम के।इस तरह तो पुलिस नगर में चोरी की घटना होने पर चोर को कैसे पकड़ेगी।कई बार सीएसपी को फोन लगाया रात की 11:00 बजे तक सीएसपी थाने पहुंचे । इससे पूर्व थाना प्रभारी इधर-उधर फोन कॉल करते रहे धाकड़ ने कहा कि रतलाम पुलिस महकमा पूर्ण रूप से अपनी कार्य क्षमता खो चुका है अधिकारी सिर्फ चुनावी एजेंडे पर काम कर रहे हैं । रतलाम पुलिस अधीक्षक राहुल लौढा जब से रतलाम आए हैं तब से चोरी बढ़ रही है ।
श्री धाकड़ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई प्रश्न लगाए तथा जब थाने पर भीड़ जमा होने लगी श्री धाकड़ ने सब लोगों को थाने पहुंचने से मना किया । रात 11:30 बजे उच्च अधिकारियों ने परिजनों एवं धाकड़ को विश्वास दिलाया कि घर में घुसने पर मारपीट करने की धारा विवेचना कर 452 बढ़ाई जाएगी और पैसे मांगने वाले पर विवेचना कर कार्रवाई की जाएगी तब कहीं जाकर परिवार वालों के साथ धाकड़ महिला को लेकर थाने से बाहर आए ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज