Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

गणेशोत्सव में साउंड बंद करवाने की बात को लेकर कॉलोनीवासियों ने किया आक्रोश व्यक्त

एसडीएम के व्यवहार से नाराज हुए कॉलोनीवासी, जनप्रतिनिधियों ने संभाला मोर्चा, गुरुवार को पुन: आयोजित होगी शांति समिति की बैठक

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । शहर में मंगलवार की रात में विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश के ही उत्सव में विघ्न पड़ गया, विघ्न डालने वाले ओर कोई नहीं बल्कि पुलिस के जवान थे, जवानों ने रात 10 बजे पहाडिय़ा रोड़ स्थित पुनम विहार कॉलोनी में किसी महिला की शिकायत पर पहुंचकर साउंड को बंद करवा दिया, जब कॉलोनीवासियों ने विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने कॉलोनीवासियों के साथ अभद्रता की, जिस पर कॉलोनीवासी शहर के जनप्रतिनिधियों के साथ बुधवार को सुबह एसडीएम अनिल भाना से मामले की शिकायत करने पहुंचे तो चर्चा के दौरान एसडीएम और कॉलोनीवासियों के बीच बहस हो गई, जिस पर एसडीएम भड़क कर अपने केबीन में चले गए, एसडीएम के इस रवैये से कॉलोनीवासी व मौजुद जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहीर की। वहीं शिकायतकर्ता महिला से एसडीएम अपने केबीन में चर्चा करते रहे, जिस पर कॉलोनीवासी और अधिक नाराज हो गए, कॉलोनीवासियों ने एसडीएम पर सीधे आरोप लगाया कि एसडीएम उनकी नहीं सुन रहे और धार्मिक आयोजन में विघ्न डालने का पक्ष ले रहे है ।
एसडीएम और कॉलोनीवासियों के बीच हुई बहस
बुधवार को सुबह एसडीएम कार्यालय पर ज्ञापन देने पहुंचे पुनम विहार कॉलोनीवासियों ने ज्ञापन के बाद जब एसडीएम से मामले में क्या कार्रवाई की जाएगी इसको लेकर सवाल पुछे तो एसडीएम ने कहा कि चार लोग अंदर आ जाए बैठकर बात कर लेते है, ऐसे में कॉलोनीवासियों ने कहा कि मामला सार्वजनिक है तो बात भी सबके सामने होनी चाहिए, ऐसे हर किसी की शिकायत पर धार्मिक आयोजन यदि पुलिस बंद करवाने लगी तो मामला बिगड़ेगा। इस बात पर कॉलोनीवासियों के बीच बहस शुरु हो गई और एसडीएम भड़क कर अपने केबीन में चले गए।
जनप्रतिनिधियों ने संभाला मोर्चा
कॉलोनीवासियों से बहस के बाद एसडीएम अनिल भाना जब अपने केबीन में चले गए तो वहां मौजुद एडवोकेट संतोष मेढ़तवाल, जनप्रतिनिधि शिवेन्द्र माथुर, राजेश धाकड़ (आरडी), रजत सोनी ने चर्चा कर मामले में एसडीएम से हस्तक्षेप करने के लिए कहा, चर्चा के बाद एसडीएम ने शिकायत कर्ता महिला को समझाईश देते हुए औद्योगिक क्षैत्र थाना प्रभारी गाडरिया को संबंधित पुलिसकर्मी के विरूद्व अभद्रता करने पर कार्रवाई के लिए कहा।
कल पुन: आयोजित होगी शांति समिति की बैठक
एसडीएम अनिल भाना से चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों को मीडियाकर्मियों ने शांति समिति बैठक की सूचना नहीं मिलने को लेकर आपत्ती दर्ज करवाई तो एसडीएम ने शहर थाना प्रभारी को गुरुवार को पुन: शांति समिति की बैठक आयोजित करने तथा बैठक में सभी गणेश उत्सव समिति के पदाधिकारियों, ईद मिलाद के आयोजन कर्ताओं को बैठक में बुलाने का आदेश जारी किए ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज