Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

केमिस्ट साथियों को भी पुलिस की तरह सोच कर नशा मुक्ति के लिए रहना होगा सजग

दशपुर दिशा । ऋषभ दक
मंदसौर । दिनांक 14 सितंबर 2023, गुरुवार को स्थानीय हर्ष विलास फोर्ट में आयोजित औषधि प्रशासन पुलिस प्रशासन का केमिस्टों से संवाद कार्यक्रम सी.एस पी. श्री सतनाम सिंह सिटी कोतवाली, थाना प्रभारी श्री राकेश मोदी औषधि निरीक्षक श्री जयप्रकाश ने शहर के लगभग 120 केमिस्टों की बैठक लेकर उन्हें नशा मुक्ति अभियान को लेकर और भी सजकता हेतु कदम उठाने के लिए कहा ।
अतिथियों का स्वागत मंदसौर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष चौधरी, सचिव दीपक पाटीदार, कोषाध्यक्ष पीयूष पटवा, सुरेश जी जैन , राहुल सोनी ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए स्वागत उद्बोधन में मंदसौर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष चौधरी ने प्रशासनिक अधिकारियों को स्वागत के साथ विश्वास दिलाया की मंदसौर का प्रत्येक केमिस्ट पूरी निष्ठा के साथ इस सम्मान जनक सेवा कार्य में हर स्तर पर प्रशासन के सहयोग हेतु तत्पर है ।
औषधि निरीक्षक श्री जय प्रकाश कुमार ने ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट का पालन करते हुए रिकॉर्ड्स मेंटेन करने एवं नियमों का पालन करने की महत्ता पर केमिस्टों से विचार साझा किया। सिटी कोतवाली टी आई श्री राकेश मोदी ने केमिस्टों को संबोधित करते हुए कहा की आप सभी को पुलिस की तरह सोचते हुए यह विशेष ध्यान रखना है कि किसी भी दवा का अनावश्यक या नशे के लिए उपयोग न होने पाए ।
इसी प्रकार श्री मोदी ने साथ ही सिटी कोतवाली के नंबर भी केमिस्टों से साझा करते हुए बताया कि किसी भी ऐसे व्यक्ति के आने पर आप पुलिस से संपर्क कर उस मामले को पुलिस के संज्ञान में ला सकते हैं ।
सी.एस.पी. श्री सतनाम सिंह जी ने बताया कि आपको मोरल पुलिसिंग की कमान संभालनी होगी, आप दवा लेने आने वाले व्यक्ति का चेहरा एवं भाव देखकर पहचान करें की क्या वह किसी दवा का गलत उपयोग तो नहीं कर रहा है ।
कार्यक्रम में केमिस्टों ने अपने सवाल प्रशासनिक अधिकारियों से किये जिसका उन्हें संतुष्टि पूर्ण उत्तर अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराया गया। कार्यक्रम का संचालन फार्मासिस्ट आशीष सिंह मंडलोई ने किया।
अंत में मंदसौर केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव दीपक पाटीदार ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों एवं केमिस्ट साथियों का आभार मानते हुए अधिकारियों को यह विश्वास दिलाया कि प्रत्येक केमिस्ट आपके द्वारा बताए गए मार्गदर्शक संदेशों का अनुसरण करते हुए नशा मुक्ति हेतु कृत संकल्पित रहेगा ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज