Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

मल्हारगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन मिलन समारोह संपन्न

नारायणगढ़ (ऋषभ दक) । मल्हारगढ़ तहसील केमिस्ट एसोसिएशन का मिलन समारोह संपन्न हुआ । उक्त जानकारी मल्हारगढ़ तहसील केमिस्ट एसोसिएशन के सहसचिव कुंदन गुप्ता (गुप्ता मेडिसीन कॉर्नर) ने देते हुए बताया है कि मल्हारगढ़ तहसील केमिस्ट एसोसिएशन का मिलन समारोह दिनांक 27 अगस्त 2023, रविवार को भैंसासुरी माताजी मंदिर प्रांगण, गाडगिल सागर बांध, मल्हारगढ़ पर रखा गया ।
उक्त कार्यक्रम में मंदसौर जिला केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव अरुण भदादा, मंदसौर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष चौधरी (मेडिको डिस्ट्रीब्यूटर्स), सचिव दीपक पाटीदार (विजय मेडोकोज), संरक्षक राजेश पालीवाल (राज इंटरप्राइजेस), मंदसौर केमिस्ट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पंकज सुराना (बाफना मेडोकोज), मल्हारगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश बंसल अतिथि स्वरूप मंचासीन थे ।
कार्यक्रम की कड़ी में सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा भगवान धन्वंतरि की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत तहसील केमिस्ट एसोसिएशन के वरिष्ठ केमिस्टों द्वारा माला पहनकर किया गया एवं अतिथि परिचय भी किया गया । स्वागत भाषण तहसील अध्यक्ष प्रकाश बंसल द्वारा दिया गया ।
अतिथि उद्बोधन में जिला सचिव अरुण भदादा ने बताया ही की जिला केमिस्ट एसोसिएशन प्रत्येक केमिस्ट की समस्या के समाधान हेतु हमेशा तत्पर हैं । संगठन से हमें शक्ति मिलती है । संगठन प्रत्येक केमिस्ट के सहयोग से मजबूत होता है ।
इस अवसर पर मंदसौर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष चौधरी ने बताया है कि तहसील स्तर पर संगठन का होना काबिले तारीफ है । प्रत्येक तहसील स्तर पर संगठन का गठन और बैठक होना चाहिए । संगठन एकता की मिसाल है । संगठन के पदाधिकारी का निर्णय संगठन के हित में होना चाहिए। संवाद मंच के जरिए समस्याओं का समाधान किया जा सकता है । प्रतिस्पर्धा का सामना जीवन में हमेशा रहेगा, हमें इससे हटकर बाहर आना ही पड़ेगा। हमेशा कानूनी दायरे में रहकर व्यापार करें ।
संरक्षक राजेश पालीवाल ने भैंसासुरी माताजी के जयकारे के साथ बताया है कि संगठन में शक्ति होना चाहिए । संगठन के माध्यम से समस्या का समाधान किया जा सकता है संगठन न सिर्फ निजी स्वार्थ अपितु मानव जीवन के लिए भी समाज हित में कार्य करने के लिए होना चाहिए । संगठन के माध्यम से स्वास्थ्य मेला का आयोजन भी होना चाहिए ।
कार्यक्रम का संचालन मल्हारगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष दिलीप गोयल द्वारा किया गया एवं आभार सचिव ऋषभ दक द्वारा माना गया । कार्यक्रम के अंत में समस्त सदस्यों का सहभोज रखा गया । मल्हारगढ़ तहसील स्तरीय केमिस्ट एसोसिएशन सम्मेलन में मल्हारगढ़, पिपलियामंडी, नारायणगढ़ के अलावा ग्रामीण क्षेत्र बूढ़ा, झारडा, संजीत, टकरावद, नापाखेड़ा, हिंगोरिया, खात्याखेड़ी, बही पार्श्वनाथ, बालागुढा, कनघट्टी, बोतलगंज, बिल्लोद, बड़ी गुड़भेली आदि स्थानों से केमिस्ट उपस्थित थे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज