Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से मिल रहा है लोगों को त्वरित न्याय

हितग्राहियों का कहना है कि हमें तुरंत लाभ मिला इसलिए आप सभी 181 का लाभ उठाएं

मंदसौर । सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से आम जनों को त्वरित न्याय मिल रहा है । इसकी निगरानी का काम भी सीएम हाउस से किया जाता है । सीएम हाउस के माध्यम से सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले कुछ चुनिंदा हितग्राहियों से फीडबैक भी लिया जाता है, कि उनकी शिकायत का समाधान हुआ या नहीं । इसी तरह के कुछ हितग्राही जिनसे संवाद किया गया और उनकी समस्या का समाधान हुआ।
सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले में जगदीश सिंह, याकूब खान, गोविंद लाल तिवारी, आरिफ खान, मुन्ना भाई, बालूराम, वाहिद खान, राजी बाई कलोसिया, शेरू मोहम्मद मेवात, मोहनलाल चौहान, सीताबाई वर्मा, रईसा द्वारा लाडली बहना योजना की राशि न मिलने के संबंध में शिकायत की गई थी । इन सभी हितग्राहियों से सीएम हाउस से संवाद स्थापित किया गया । और पूछा गया कि क्या आपकी शिकायतों का समाधान हुआ या नहीं । लेकिन इन सभी व्यक्तियों की शिकायतों का समाधान हो चुका है और यह सभी बहुत ही संतुष्ट हैं ।
इन्होंने यह भी शिकायत की थी कि इनके परिवार में जिनको लाडली बहना योजना का लाभ मिलना चाहिए उनका डीबीटी एवं ईकेवाईसी कार्य नहीं हुआ है । लेकिन शिकायत के पश्चात उनकी इन समस्याओं का भी समाधान हो गया । यह सभी हितग्राही कहते हैं कि, हमारे लिए सीएम हेल्पलाइन योजना रामबाण साबित हुई है । इसमें शिकायत करने के पश्चात तुरंत समाधान हो रहा है । ये सभी अन्य लोगों से भी अपील करते हैं कि, आप भी सीएम हेल्पलाइन का लाभ उठाएं तथा इसका उपयोग करें । मात्र 181 नंबर डायल करने से ही शिकायत दर्ज हो जाती है और उसका तुरंत समाधान भी हो जाता है । यहां तक की 181 पर फोन लगाने पर कोई चार्ज भी नहीं लगता है । आज हमने जो भी शिकायत की थी । उन सभी का सीएम हेल्पलाइन के कारण समाधान हो चुका है ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज