Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

विधिक जागरूकता शिविर में सोशल मीडिया का सावधानीपूर्वक उपयोग कर ऑनलाईन धोखाधड़ी से बचने की दी समझाइश

कन्या महाविद्यालय में लायंस क्लब डायनामिक द्वारा विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन
मन्दसौर । प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय, मंदसौर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर के तत्वाधान में लायन्स क्लब मंदसौर डायनामिक के समन्वय से सम्पन्न हुआ ।
इस अवसर पर अतिथि के रूप में राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एल एन शर्मा एवं कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती उमा गगरानी उपस्थित थे ।
जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंदसौर श्री हर्ष सिंह बहरावत ने शिविर में उपस्थित विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये जिला न्यायाधीश विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा संचालित योजना नालसा (आदिवासियों के अधिकारों का संरक्षण और प्रवर्तन के लिए विधिक सेवाएं) योजना के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए बताया की विधिक सेवा प्राधिकरण कैसे कार्य करता है और कैसे जरूरतमंद लोगों की निशुल्क कानूनी मदद की जाती है । साथ ही उन्होंने लोगों को दैनिक जीवन में ध्यान में रखे जाने योग्य महत्वपूर्ण कानूनी प्रावधानों के बारे में जानकारी प्रदान की। साथ ही उन्होंने मोटर व्हीकल एक्ट, लैंगिक अपराधों से बालकों संरक्षण अधिनियम, घरेलू हिंसा से महिलाओं को संरक्षण अधिनियम के बारे में भी जानकारी प्रदान की ।
उन्होनें छात्राओ को समझाईश देते हुए कहा कि सोश्यल मीडिया का सावधानीपूर्वक उपयोग कर ऑनलाईन धोखाधड़ी से बचे । आपने ऑनलाईन धोखाधड़ी से बचने के लिये बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में उपस्थित छात्राओ को बताते हुये, विद्यार्थियों के हितार्थ चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान की।
इस अवसर असिस्टेंट लीगल एड डिफेंस काउंसल्स सुश्री डॉली मक्कड़ द्वारा जागरूकता शिविर को सम्बोधित करते हुये छात्राओ को महिलाओं से संबंधित कानूनों की जानकारी प्रदान की ।
कार्यक्रम में पी जी कॉलेज के प्राचार्य डॉ शर्मा ने संबोधित करते हुए छात्राओं को लक्ष्य निर्धारित कर उस ओर आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया। गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्य डॉ उमा गगरानी ने भी कार्यक्रम में संबोधित किया ।
प्रारंभ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया । स्वागत भाषण डायनामिक क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत ने दिया । अतिथि स्वागत क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत, उपाध्यक्ष चित्रा मंडलोई पीआरओ डॉ चंदा कोठारी, नीता सोलंकी, नीलम जेसवानी और तरंग शुक्ला ने किया। संचालन चित्रा मंडलोई ने किया आभार डॉ. चंदा कोठारी ने माना ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज