Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

गृहमंत्री और राजस्व मंत्री के क्षेत्र में भाजपा को लगा बड़ा झटका-पूर्व राज्य मंत्री सहित भाजपा के कद्दावर नेता हुए कांग्रेस में शामिल

मालवा से हुई थी कद्दावर नेता द्वारा भाजपा छोड़ने की शुरूआत, अब तक प्रदेश के कई जिलों में पार्टी से असंतुष्ट भाजपा नेता थाम चुके कांग्रेस का दामन

भोपाल । मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है । प्रदेश में कई दिग्गज नेताओं द्वारा दल बदल को लेकर उठापठक जारी है । ऐसे में प्रदेश में भाजपा को लगातार कई बड़े झटके लग रहे हैं । भाजपा से कई असंतुष्ट नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं । कांग्रेस भी लगातार भाजपा के इन असंतुष्ट नेताओं से संपर्क बनाए हुए हैं । 
लगातार कांग्रेस के निशाने पर चल रहे प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के क्षेत्र में कांग्रेस सेंधमारी लगाने में कामयाब होती दिख रही है । दतिया के कद्दावर भाजपा नेता और पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अवधेश नायक और सागर जिले की सुरखी के राजकुमार सिंह धनौरा कांग्रेस की सदस्यता ले ली । प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ इनके अलावा और भी भाजपा नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलवा सकते हैं । वहीं महशूर शायर स्वर्गीय राहत इंदौरी की पत्नी अंजूम रहबर भी आज कांग्रेस ज्वाइन कर ली । 
अवधेश नायक और राजकुमार सिंह धनौरा को पीसीसी में कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई । इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह दोनों नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता मौजूद रहे । लंबे समय से इन दोनों नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रहीं थीं । आखिरकार आज दोनों नेता कांग्रेस में शामिल हो ही गए ।
वैसे बात की जाए तो राजनीतिक गलियारों से ऐसी कई खबरें निकलकर सामने आ रही है, जिसमें प्रदेश के कई भाजपा नेता पार्टी की रीति नीति से असंतुष्ट चल रहे हैं या अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा में उज्जवल नहीं देख पा रहे हैं । ऐसे में आगामी दिनों में प्रदेश में और भी बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है । भाजपा के और भी कई बड़े नेता पार्टी को अलविदा कह सकते हैं ।
भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जाने की शुरूवात इस बार सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार में मंत्री रहे दीपक जोशी ने की थी । उसके बाद पूरे प्रदेश में कई जगहों पर पार्टी से असंतुष्ट नेता भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर चुके है ।
दोनों बीजेपी नेताओं को कांग्रेस ज्वाइन कराने से पहले मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ कमलनाथ काफी खुश दिखाई दिए । जब उनसे बीजेपी नेताओं के कांग्रेस ज्वाइन करने का सवाल किया गया और कुछ नेताओं का नाम लिया गया तो उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को ही कांग्रेस में आने का न्योता दे डाला ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज