Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

शहर के विकास और प्राचीन धरोहरों से अवगत करवाने हेतु “मेरी नजर से मंदसौर” फोटो प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

मंदसौर । फोटो जर्नलिस्ट ग्रुप भोपाल व मंदसौर द्वारा नगरपालिका सभागार में मेरी नजर से मंदसौर विषय पर फोटो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ । प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार दीपक माली ने प्राप्त किया, द्वितीय पुरस्कार गजेंद्र सांवरिया एवं तृतीय स्थान सुरेखा सोनी ने प्राप्त किया । प्रतियोगिता में दो सांत्वना पुरस्कार अंजुम शाह एवं सौरभ जैन ने अर्जित किए ।

प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह में नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रामदेवी गुर्जर ने कहा कि प्रतियोगिता बहुत अच्छी है फोटो के माध्यम से सभी ने शहर के प्रति अपने अनुभव साझा किए है,यह शहर के विकास और प्राचीन मंदसौर के इतिहास को दर्शाते है ,महाराजा यशोधर्मन के स्तम्भ व सूर्य मंदिर यहाँ मौजूद है । प्रर्दशनी में बहुत ही अच्छे अच्छे फोटो है । बिना मेहनत और लगन के कोई भी लक्ष्य प्राप्त नहीं किया जा सकता है । हुडको डायरेक्टर बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि अपनी प्रसिद्धि या अपने उद्देश्य के लिए व्यक्ति जो काम करता है उस काम को और उसके हुनर को सराहना मिलना चाहिए नगरपालिका को भी ऐसी प्रतियोगिता आयोजित करना चाहिए ताकि प्रेस फोटोग्राफर, पत्रकार व शहर के नवोदित चित्रकारों के माध्यम से नगर के विकास को आमजन तक पहुंचाया जा सके । जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष ब्रजेश जोशी ने कहा की नई पीढ़ी को प्रतिदिन अखबार पढ़ना चाहिए युवाओं को कॅरियर में लम्बी उड़ान भरना है तो उन्हें हाल ही में होने वाली घटनाओ की जानकारी होना चाहिए ,सभी विद्यार्थियों को कला, संस्कृति व् साहित्य से अवश्य जुड़ना चाहिए ।

भाजपा पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री धीरज पाटीदार ने कहा की प्रतियोगिता के माध्यम से फोटोजर्नलिस्ट ग्रुप के साथियों ने बहुत ही उत्कृष्ट कार्य किया है आज के युग में फोटो का बहुत महत्व है, आजकल सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करने का चलन बढ़ा है लेकिन कोई भी फोटो पोस्ट करने से पहले उसपर चिंतन करना आवश्यक है की समाज पर इसका क्या प्रभाव पढ़ेगा ।
युवा प्रेस क्लब अध्यक्ष महावीर जैन ने कहा कि पहले फोटो की एक अमिट छाप थी फोटोग्राफर अखबार की जान होता था , फोटो से समाचार पूर्ण होता है कोई इसे झूठला नहीं सकता है । यह प्रतियोगिता बहुत ही उर्जा देने वाली है ।
समाजसेवी नाहरू खान ने कहा की फोटोजर्नलिस्ट ग्रुप द्वारा प्रतिवर्ष यह सराहनीय कार्य किया जाता है फोटो के माध्यम से मंदसौर शहर की पहचान को आमजन तक पहुंचाने का कार्य किया गया है ।
प्रतियोगिता में निर्णायक डॉ. घनश्याम बटवाल, डॉ. जेके जैन थे । इस अवसर पर मीडया क्षेत्र से जुड़े शहर के प्रमुख फोटोग्राफर संजय जैन, बलदेव सिंह सिकरवार, सचिन जैन, गोलू चौहान, जगदीश वसुनिया, पिंटू शर्मा, अशोक त्रिवेदी, रोहित सोनी, कुणाल कश्यप, सुनील शर्मा, नितिन शर्मा, शुभम चौहान, यश लोहार, ललित भाटी, जावेद अंसारी, रोहित सोलंकी का सम्मान किया गया । प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 5100 रुपये एवं ट्राफी, द्वितीय पुरस्कार 3100 रुपये एवं ट्राफी, तृतीय पुरस्कार 2100 रुपये एवं ट्राफी तथा दो सांत्वना पुरस्कार 500-500 रुपये विजेता प्रतियोगियो को दिये गये । अतिथियों का स्वागत फोटो जर्नलिस्ट ग्रुप के रमेश चौहान, पंकज परमार, जितेन्द्र शर्मा, अरविंद जोशी, आकाश माली आदि ने किया । संचालन चन्द्रशेखर नागदा ने किया ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज