Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

कांग्रेस नेता डीपी धाकड़ के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में किसानो ने किया विरोध प्रदर्शन

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । कल दोपहर 12:00 बजे गांधी चौराहे से सेकडो की संख्या में डीपी धाकड़ के नेतृत्व में किसानो और शहरी महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया । रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए सभी चौपाटी स्थित एसडीएम कार्यालय पहुंचे । प्रांगण में ही इन्होंने विरोध सभा ली तथा जय जवान जय किसान के नारे लगाए । सभी ने अपनी समस्याएं रखी ग्रामीण क्षेत्र के किसान ओर शहरी क्षेत्र की महिलाएं पट्टा नहीं मिलने आदि की समस्याएं रखी व आंदोलनकर्ताओं का नेतृत्व कांग्रेस नेता और जिला पंचायत सदस्य डीपी धाकड़ कर रहे थे । श्री धाकड़ के नेतृत्व में सैकड़ों किसानो ओर शहरी ने कार्यालय प्रांगण में विरोध प्रदर्शन किया। रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए सभी ने एसडीएम कार्यालय में सभा ली तथा सभा के बीच जय जवान जय किसान के नारे लगवाते रहे । श्री धाकड़ के नेतृत्व में एक एक कर किसान व शहरी महिलाओं ने अपनी अपनी समस्याएं रखी । सर्व प्रथम नांदलेटा पिपलौदा सड़क पर कीचड़ होने से आवागमन की समस्या अवगत कराया तथा एसडीएम अनिल भाना को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र सौंपा । गांव कुम्हारी के लोगों ने सड़क और बिजली की समस्या को लेकर पत्र सौंपा । मुख्य रूप से कुशलगढ़ हतनारा की नई आबादी आंबा लालपुरा कोटडा आदि गांव के रास्ते कीचड़ होने की वजह से आवाजाही बाधित है इसको लेकर ज्ञापन दिया शहरी क्षेत्र और ग्रामीण में आवासहीनो को पट्टे नहीं मिल रहे हैं । जिनके मकान शासकीय भूमि में हैं उन्हें लाखों रुपए के नोटिस देकर प्रशासन दबाव बना रहा है । कृषि भूमि संबंधी विवाद हल नहीं होने की वजह से किसानों को बार-बार कार्यालय के चक्कर काटना पढ़ते हैं इस मुद्दे को लेकर किसान नेता डीपी धाकड़ ने प्रमुखता से निराकरण करने की बात उठाई । इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास का लाभ भी नहीं मिलने की समस्स्या को लेकर मोहम्मद हुसैन ने हजारों महिलाओं के साथ ज्ञापन दिया चौरासी बड़ायला के सरपंच प्रकाश धाकड़ ने पंचायत भवन बनाने के लिए भूमि आवंटन की मांग की । साथ ही प्रधानमंत्री रोड पर बनी रपट की जगह पुलिया बनाने की मांग की । रिंगनोद सरपंच यूसुफ पठान है ने शासकीय भूमि में जबरन कब्जा करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग । पिपलिया सिर सरपंच गोपाल बैरागी आबादी भूमि आवंटन, सोहनगढ़ किसानों रामलाल पाटीदार प्रहलाद राठौड़ नरेंद्र सिंह के साथ धोखाधड़ी का मामला । शेरपुर सरवन प्रधानमंत्री रोड अधूरा होने, अंबा पंचायत के लांबा खोरा में पुलिया नहीं बनने ब ग्रामीणों ने रोड को पूर्ण करने की मांग की समाजसेवी और जन चेतना मंच के सचिव असलम मेव ने जावरा को जिला बनाने मांग का पत्र सौंपा ।
उपस्थित जानो ने योजनाओं का लाभ नहीं मिलने पर आक्रोश जताया । इसी तरह सरकारी पट्टा नहीं मिलने, लोन प्रकरण स्वीकृत नहीं होने, जुर्माना की राशि ज्यादा होने, बीपीएल राशन कार्ड नहीं बनने सहित अनेक समस्याओं को लेकर लोगों ने अपनी पीड़ा सुनाई ।
श्री धाकड़ के नेतृत्व में हुए आंदोलन के चलते एसडीएम अनिल भाना ऑफिस के बाहर आए और एक एक कर सभी की समस्याएं सुनी । उनके निराकरण का आश्वासन दिया । इस दौरान करीब आधे घंटे तक डीपी धाकड़ लोगों की समस्याएं सुनाते रहे । एसडीएम श्री भाना ने सभी के आवेदन लिए और संबंधित अधिकारीयो को आवश्यक कार्यवाही करने की प्रक्रिया शुरू की ।
इस मौके पर शरीफ खान नयापुरा सरपंच मौके पर दिलीपराव मंडलोई, मनोहर शर्मा, निर्मल पाटीदार बड़ायला, प्रकाश धाकड़, विवेक धाकड़, प्रभुलाल पाटीदार, अनोखी लाल हतनारा, सचिन पाटीदार, सत्यनारायण, अविनाश, राहुल शर्मा, गुड्डानाथ, कालूनाथ, पप्पूनाथ, जितेंद्र, राकेशनाथ, विष्णुनाथ, बंसीलाल पाटीदार, जगदीश बडाना, चंपालाल, ओमप्रकाश, विकास, दशरथ, मानसिंह, बद्रीलाल, भुरु पठान, उमरखान, जफर मेल, इमरान कुरेशी उपस्थित थे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज