Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

भाजपा की राष्ट्रीय टीम से सांसद सुधीर गुप्ता को हटाया, क्षेत्र में राजनीतिक समीकरण बदलने की चर्चा

दशपुर दिशा । दीपक सोनी
जावरा । भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सह कोषाध्यक्ष रहे जावरा मन्दसौर लोकसभा सदस्य सुधीर गुप्ता को इस बार नई कार्यकारिणी में मौका नही मिला है । भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पद पर उत्तराखंड के नरेश बंसल को जिम्मेदारी दी गई है साथ ही केंद्र के पदाधिकारियों की नई टीम में मध्यप्रदेश के बाकि नेताओं को बरकरार रखा है । केवल सांसद सुधीर गुप्ता को हटा दिया । इन्हें हटाने का कारण अभी स्पष्ट नही हुआ है । लेकिन चर्चाएं ये है कि सांसद सुधीर गुप्ता को विधानसभा चुनाव में गरोठ से टिकट देकर चुनाव लड़वाया जाएगा और लोकसभा का टिकट इस बार डॉ.राजेंद्र पांडेय को दिया जाएगा । राजनीति के जानकारों का मानना है कि जावरा विधानसभा में भाजपा से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीकी नेता केके सिंह कालूखेड़ा चुनाव लड़ सकते है । वे विधानसभा की दावेदारी भी कर रहे है । ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जावरा से विधानसभा टिकट की मांग कालूखेड़ा के लिए कर सकते हैं । फिलहाल सांसद सुधीर गुप्ता को हटाने पर उनके कार्यकर्ताओं के लिए के लिए एक बुरी खबर माना जा रहा है । हाल ही मे पिपलौदा में समरसता यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगे पोस्टर बैनर से सांसद सुधीर गुप्ता का फोटो गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ है । सूत्रों की मानें तो हाल ही में सांसद द्वारा नगर परिषद में प्रतिनिधि होने के बावजूद एक और प्रतिनिधि की नियुक्ति करना बताया जा रहा है । जिससे नगर के निष्ठावान भाजपा कार्यकर्ता नाराज हैं और उन्होंने सांसद की यात्रा के आगमन के पूर्व ही पोस्टर बैनर में अपनी भड़ास निकालते हुए सांसद के फोटो नही लगाए । साथ ही स्थानीय 50 से अधिक कार्यकर्ताओ व पदाधिकारीयो ने मांगलिक भवन में सांसद का घेराव कर उन्हें मामले से अवगत करवाया व उनके द्वारा लिए गए निर्णय को तुरंत निरस्त करने की मांग की थी ।
जावरा विधानसभा में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार बनने वाले वीरेंद्र सिंह सौलंकी एवं जीवन सिंह शेरपुर के नाम की चर्चाएं चल रही है । ऐसे में देखा जा सकता है भाजपा भी राजपूत उम्मीदवार मैदान में उतार सकती है । माना जा रहा है की केके सिंह कालूखेड़ा को उम्मीदवार बनाने से ज्योतिरादित्य सिंधिया भी संतुष्ट हो जायेगे ।

केंद्रीय टीम में मध्यप्रदेश के तीन नेता
मध्यप्रदेश से तीन नेताओं को उनके पद पर बरकरार रखा गया है । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम में मध्यप्रदेश से कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महामंत्री पद पर हैं, साथ ही सौदान सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर एवं ओमप्रकाश धुर्वे राष्ट्रीय सचिव पद पर नियुक्त हैं । केवल सांसद सुधीर गुप्ता को हटाया गया है ।

पहले भी सुधीर गुप्ता का नाम चर्चाओं में रहा
सांसद सुधीर गुप्ता को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाया जाना कहीं न कहीं भाजपा की रणनीति का हिस्सा भी हो सकता है । क्योंकि सुधीर गुप्ता को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा पहले भी चल चुकी है । सुधीर गुप्ता को भाजपा प्रदेश के संगठन में जिम्मेदारी देगा या फिर विधानसभा में टिकट देकर चुनाव लड़वाएगा ये तो फिलहाल स्पष्ट नही है । लेकिन ये तय है कि अगर सुधीर गुप्ता विधानसभा चुनाव लड़े तो क्षेत्र में सारे राजनीतिक समीकरण बदल जाएंगे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज