Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा-अन्नदाता किसानों के लिए कांग्रेस सरकार लागू करेगी कृषक न्याय योजना, नकली बीज बनाने वालों पर कसेगी नकेल

किसानो को पांच हार्स पावर तक की निःशुल्क बिजली, कर्ज माफी के साथ ही दर्ज मुकदमे भी होगे वापस, बकाया बिजली के बिल भी होगे माफ, किसानो को मिलेगी 12 घंटे निर्बाध बिजली
मंदसौर । आगामी विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश के नागरिको की तकदीर एवं प्रदेश की तकदीर बदलने वाला साबित होगा । मध्यप्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री माननीय श्री कमलनाथजी प्रदेश के अन्नदाता किसानो को कृर्षि एवं कृषक कल्याण हेतु पांच मुख्य सौगात देगे । इन सौगातो के तहत प्रदेश के अन्नदाता किसान भाईयो को पांच हार्स पावर तक की मुफ़्त बिजली, कर्ज माफी योजना को आगे बढाते हुये कर्जा माफ, किसानो पर लादे गये अन्याय पूर्ण मुकदमे वापस, किसानो को 12 घंटे पर्याप्त एवं निर्बाध बिजली, पहले घर आंगन का, अब खेत खलिहान का बिजली बिल हाफ करने के साथ ही किसानो का पुराना बिजली बिल भी माफ किया जायेगा । माननीय श्री कमलनाथजी द्वारा अन्नदाता किसानो के कल्याण के लिये पांच ऐतिहासिक कदम वाली कृषक न्याय योजना वचन पत्र में शामिल किया है जिसके लिये मंदसौर जिले सहित प्रदेश के किसान भाई माननीय श्री कमलनाथजी के प्रति कृतज्ञ है ।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विपिन जैन ने कहा कि कृषि की बढती लागत और डीज़ल के आसपान छूते दामो को देखते हुये किसानो को राहत देने के लिये कांग्रेस कृषक न्याय योजना को प्रदेश में लागु करने के लिये वचनबध्द हैं । माननीय श्री कमलनाथजी एवं कांग्रेस किसानो का दर्द समझती है, यही कारण है कि बिजली कटौत्री एवं टांसफार्मस बदलने एवं बिजली चोरी के झूठे मुकदमे जो किसानो पर शिवराजसिंह चैहान सरकार ने लादे थे उन्हें वापस लेगी । प्रदेश एवं मंदसौर जिले की अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित हैं जिसका आधार स्तंभ कठिन परिश्रम करने वाले हमारे किसान भाई है लेकिन प्रदेश की शिवराजसिंह चैहान सरकार ने उनका सम्मान करने की बजाय किसानो को एमएसपी पर दिया जाने वाला बोनस भी बंद कर दिया ।


श्री जैन ने कहा कि रीवा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने यह दावा किया कि किसानो की आय दुगुनी से अधिक हो गयी है जबकी केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा गठित संसदीय समिति ने दिसंबर 2022 में यह बताया कि मध्यप्रदेश देश के उन चार राज्यो मे शामिल है जहां के किसानो की आय बहुत अधिक घटी है। वर्ष 2015-16 में प्रदेश में प्रति व्यक्ति किसान की आय 9740 रूपये थी जो घटकर 8339 रूपये प्रति माह रह गयी है । खेती से आय के मामले में प्रदेश के किसान बहुत पीछे है । उन्होनें कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर पांच हार्स पावर के सिंचाई कनेक्शन पर बिजली मुफत देने के फैसले से प्रदेश के करीब 37 लाख किसानो को प्रत्यक्ष लाभ होगा । शिवराजसिंह चौहान सरकार ने बिजली के बिल वसूली के लिये घर के सामान के साथ ही मवेशी तक खोल लिये थे । बिजली बिल वसूली के लिये मचाये गये आतंक से प्रदेश की जनता में हाहाकार कर रही है, माननीय श्री कमलनाथजी ने ऐसे सभी बकायदार किसानो एवं अन्य बिजली के संबंध में दर्ज मुकदमे वापस लेने का वचन दिया है । किसानो को कृषि उपयोग के लिये 12 घंटे बिजली कांग्रेस सरकार देगी ।
श्री जैन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में सरकार बनने पर किसान कर्ज माफी लागू करने का वचन देती है । नकली बीज वाले माफियाओ पर नकेल कसी जायेगी । किसानो की रक्षा के लिये फसल बीमा व्यवस्था में दुरस्त करने का वचन भी माननीय श्री कमलनाथजी ने दिया है । शिवराजसिंह चैहान के राज में प्राप्त आंकडे के अनुसार 20489 किसानो ने आत्महत्या की है । प्रदेश की हिटलर शाही शिवराजंिसंह चैहान ने वर्ष 2017 में मंदसौर में किसानो पर गोली चलायी थी लेकिन अपने किसान विरोधी होने का परिचय देते हुये मंदसौर गोलीकांड की जांच रिर्पोट विधानसभा के पटल पर नही रखी गयी किन्तु केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा लाये गये तीन काले कानूनो का समर्थन शिवराज सरकार ने जरूर करते हुये किसान विरोधी होने का परिचय दिया है। प्रदेश में अतिवृष्टी, ओलावृष्टी सहित कई अनेक प्राकृतिक आपदाओ से होने वाले नुकसान पर मुआवजा भी सरकार समय पर नही दे पायी है ।
इन हालातो को देखते हुये माननीय श्री कमलनाथजी द्वारा किसानो के लिये लायी गयी कृषक न्याय योजना को जानकर सभी मंदसौर जिले एवं प्रदेश के अन्नदाता किसान प्रसन्न है और आने वाले विधानसभा चुनाव में कृषक भाई माननीय श्री कमलनाथजी एवं कांग्रेस के प्रति अपना विश्वास जताते हुये समर्थन देगे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज