Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

संयुक्त कलेक्टर अनिल भाना ने एसडीएम का पदभार ग्रहण किया

श्री भाना वर्ष 2003-04 में और दूसरी बार वर्ष 2012-13 में जावरा तहसीलदार के रूप में सेवाएं दे चुके हैं

(दशपुर दिशा । दीपक सोनी)
जावरा । एसडीएम हिमांशु प्रजापति का स्थानातंरण मुख्य कार्यापालन
अधिकारी जिला देवास होने से उनकी नवीन पदस्थापना हेतु सोमवार को भारमुक्त किया गया । उनके स्थान पर जावरा के एसडीएम पद पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने संयुक्त क्लेक्टर रतलाम अनिल भाना को जावरा में एसडीएम का प्रभार सौंपा ।
मंगलवार को नए एसडीएम अनिल भाना ने दोपहर में पदभार ग्रहण किया । वे संयुक्त कलेक्टर नेमप्लेट वाली कार में जावरा पहुंचे और यहां कार्यभार ग्रहण किया । आते ही लोग समस्याएं लेकर पहुंचे वहीं कांग्रेस नेताओं ने भी धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा । पदभार ग्रहण के बाद श्री भाना ने कहा मैं जावरा के लिए नया नहीं हूं । उल्लेखनीय है कि श्री भाना पूर्व में जावरा में तहसील के पद पर रह चुके है ।
यहां यह बता दे कि शासन ने आईएएस एसडीएम हिमांशु प्रजापति को पदोन्नत करते हुए देवास जिला पंचायत सीईओ बनाया और सोमवार को रिलीव भी कर दिया । उनकी जगह जावरा एसडीएम की जिम्मेदारी कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने श्री भाना को दी । एसडीएम भाना ने मंगलवार को जावरा पहुंचकर पदभार ग्रहण किया ।
भाना ने कहा- जावरा के लिए मैं नया नहीं हूं। शासन की योजनाओं व नीतियों का लाभ जनता को मिलेगा । उन्होंने अपने खुशमिजाजी से कर्मचारियों व समस्या लेकर आए लोगों को आनंदित कर दिया । मंगलवार को आते ही काटजू नगर, शिक्षक नगर कालोनी के युवा अपनी कालोनी की समस्याएं लेकर पहुंचे और उन्होंने नवागत एसडीएम अनिल भाना को ज्ञापन सौंपा । एसडीएम ने उन्हें समस्या निराकरण का आश्वासन दिया ।
उल्लेखनीय है कि मप्र में आईएएस बैच की ट्रेनिंग दिसंबर 2023 तक पूरी होना है । तब तक के लिए अनिल भाना ही यहां की कमान संभालेंगे और विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में होने की संभावना हैं । चूंकि भाना वर्ष 2003-04 में और दूसरी बार वर्ष 2012-13 में जावरा तहसीलदार के रूप में सेवाएं दे चुके हैं इसलिए यह क्षेत्र उनके लिए जाना-पहचाना है ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज