Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

श्री खाटूश्याम मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ भक्तों में आक्रोश

पुजारी आशीष शर्मा को पुनः मंदिर में पुजारी नियुक्त करने और मंदिर ट्रस्ट को भंग करने की मांग को लेकर 29 जुलाई शनिवार को श्याम प्रेमी करेंगे भूख हड़ताल

मंदसौर । कुछ दिन पूर्व मन्दसौर के श्री खाटूश्याम मंदिर ट्रस्ट द्वारा पुजारी आशीष शर्मा को बिना कारण बताए पुजारी पद से हटाने का फैसला लिया था । जिसके बाद से मंदिर में आने वाले श्याम प्रेमियों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है ।
आपको बता दें इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के समय से पुजारी आशीष शर्मा द्वारा मंदिर में सेवाएं दी जा रही थी । जिस तेजी से मंदिर की ख्याति बढ़ रही थी, उसी तेजी से पुजारी आशीष शर्मा के व्यवहार से भी श्याम भक्त प्रसन्न थे । मंदिर में दर्शन करने आने वाले दर्शनार्थियों से पुजारी का व्यवहार कैसा है ये भी सबसे महत्वपूर्ण होता है । पुजारी अपने व्यवहार कुशलता से प्रसिद्धि पाते है जा रहे थे । अचानक उन्हें निकालने का प्रस्ताव ट्रस्टियों ने रखा तो पुजारी आशीष शर्मा ने गत माह मंदिर छोड़कर अपने गृह नगर को लौट गए । श्याम भक्तों ने पुजारी आशीष शर्मा को जो विदाई दी वो देखने योग्य थी । पूरे जिले में भी इसकी चर्चा रही ।
पुजारी के मंदिर छोड़ने के बाद से मंदिर ट्रस्ट विवादों में घिरता दिखाई दे रहा है । पुजारी आशीष शर्मा के बाद सतना से आये एक नए पुजारी को मंदिर में सेवा का काम सौंपा गया था । उन्होंने भी मंदिर ट्रस्ट के क्रियाकलापों से नाराज होकर मंदिर छोड़ दिया ।
प्रतिदिन मंदिर आने वाले कुछ श्याम भक्त तो मंदिर ट्रस्ट के निर्णय से इतना खफा है कि उन्होंने बरसते पानी मे बाहर खड़े होकर दर्शन करना, आरती में शामिल होना मंजूर कर लिया लेकिन मंदिर में प्रवेश नही किया ।

अब ऐसी खबरें चल रही है कि 29 जुलाई 2023 शनिवार को एकादशी के अवसर पर पुजारी आशीष शर्मा को वापस मंदसौर लाने के लिए, अपनी बात बाबा तक पहुंचाने के लिए और खाटूश्याम मंदिर ट्रस्ट को भंग करने की मांग को लेकर सुबह 9 बजे बाबा की आरती करके कई श्याम प्रेमी भूख हड़ताल पर बैठेंगे । यह भूख हड़ताल 1 दिवसीय रहेंगी और शाम 7 बजे बाबा की आरती के पश्चात समाप्त होगी । इस एक दिवसीय भूख हड़ताल से अगर मंदिर ट्रस्ट ने हमारी मांगे नही मानी तो 2 अगस्त 2023 को शांतिपूर्ण रूप मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पिपलिया प्रवास पर श्याम प्रेमी अपनी मांग उनके सामने रखेंगे ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज