Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

कांग्रेस प्रवक्ता बोले – अविवादित नामांतरण एवं बंटवारे के लिये किसान परेशान, बिना भ्रष्टाचार के नही हो रहे है काम

पूरे जिले सहित मंदसौर विकासखंड में राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर
मंदसौर । लगातार राजस्व विभाग भ्रष्टाचार का केन्द्र बिंदु बनता जा रहा है । लंबे समय से राजस्व विभाग के माध्यम से अविवादित नामांतरण एवं बंटवारा लेख के लिये कृषक पटवारी से लेकर तहसीलदार के चक्कर काट रहे है लेकिन उसके बावजुद संबंधित किसानो को राहत नही मिल पा रही हैै । पूर्व से ही लोक सेवा ग्यारंटी अधिनियम के तहत तय समय सीमा में कार्य करने की ग्यारंटी दी गयी है किन्तु उसके बावजुद स्थिति यह है कि अन्नदाता किसानो के कार्य बिना लेनदेन के संभव नही हो पा रहे है ।
यह बात जिला कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री एवं प्रवक्ता सुरेश भाटी ने कही । उन्होनें कहा कि चुनावी साल मे भी राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार तनिक भी कम नही हुआ है । मंदसौर विकासखंड में सैकडो प्रकरण तहसील कार्यालयो में पेडिंग पडे है । उन्होनें कृषको की समस्या को गंभीर बताते हुये कहा कि अधिकांश किसानो के नामांतरण एवं बंटवारा लेख गैर विवादित होते है लेकिन उसके बावजूद किसानो के कार्य बिना आर्थिक लेनदेन के संभव नही हो पा रहे हैं । कुछ दिन पूर्व राजस्व विभाग के पटवारी एवं अमला हड़ताल पर था किन्तु शासन के दबाव मे सिर्फ कागज में हडताल समाप्त की गयी है, बंटवारा एवं नपती के कार्य राजस्व विभाग के पटवारी आज भी करने को तैयार नही है ।
श्री भाटी ने कहा कि अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय से लेकर तहसील कार्यालय तक सभी कॉलोनाईजरो के कार्य शीर्ष वरियता हो रहे है । अनेक भाजपा समर्थित नेताओं एवं उनकी सामाजिक संस्थाओ को चोरी छिपे विज्ञप्तियां निकालकर भूमी आवंटन करने की कार्य जारी है लेकिन अन्नदाता किसानो को अपनी भूमियो के नामांतरण एवं नपती एवं बंटवारा आदी कार्य नही होने के कारण प्रतिदिन पटवारियो एवं तहसील कार्यालय के चक्कर काटने पड रहे है ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज