Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

नपा ने बैठक लेकर पशुपालकों को दी हिदायत : पशुओं से आवागमन प्रभावित हो रहा है इसलिए इन्हें खुला न छोड़े


मंदसौर । नपा परिषद मंदसौर के द्वारा मंगलवार को नपा सभागृह में गौसेवको पशुपालको की बैठक आयोजित की गयी । इस बैठक में बडी संख्या में गाय व अन्य पशु पालने वाले पशुपालक शामिल हुये । नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर के द्वारा बुलायी गयी इस बैइक में गौसेवको को समझाईश दी गयी की वे अपने गौवंश को खुले में न छोड़े । गौवंश को अपने घर या बाडे में ही रखे । बैठक में गोसेवको को अपनी व्यवस्थाये करने के लिये 6 अगस्त तक का समय दिया गया और कहा कि गया कि वे सभी गौपालक निर्धारित समय के पूर्व अपनी व्यवस्थाये कर ले ।
बैठक में भारत सरकार की संस्था हुडको के डायरेक्टर बंशीलाल गुर्जर, नपाध्यक्ष रमादेवी बंशीलाल गुर्जर, सीएमओ सुधीर कुमार सिंह, स्वास्थ्य समिति सभापति श्रीमती दिपमाला मकवाना, नपा गरिबी उन्लमूलन समिति सभापति रमेश ग्वाला, स्वच्छता एम्बेसेडर रामेश्वर मकवाना, पार्षद प्रतिनिधी विनय दुबेला भी मंचासीन थे ।
नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि आज गौपालकों को यह बैठक नपा के द्वारा इसलिये बुलायी गयी है कि सडको पर पशुओ के बैठने व विचरने के कारण आवागमन व्यवस्था प्रभावित हो रही है। नागरिको को आवागमन में बाधा नही आवे यह हम सभी का कर्तव्य है। गोपालक अपने गौवंश या जो भी वे पशु पालते है उसे अपने बाडे में रखे उसे खुले में सडको पर विचरण हेतु नही छोडे । आज गौपलको की बैठक में आपके जो भी सुझाव आये है उन्हे भी ध्यान से रखेगे ।
भारत सरकार की संस्था हुडको के डायरेक्टर श्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि आगामी समय में सभी समाजो के प्रमुख त्योहार आने वाले है ऐसे में यातायात व्यवस्था बनाये रखना चुनौती पूर्ण है। पिछले दिनो दो बच्चो को भी पशुओ के कारण दुर्घटना का शिकार होना पडा। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम आपने गौवंश को सडको पर नही छोडे। दिनांक 6 अगस्त तक सभी पालको तक सभी पालको से अपेक्षा है की वे अपने बाडे में गौवंश या जो भी पशु जो पालते है उसे रखने की व्यवस्था कर ले। एक और गौवंश को हम पूजनीय माने है और दूसरी ओर उसे सडको पर विचरने के लिये छोड़े यह उचित नही है । गौमाता को अपने घर या बाडे में रखे और उसे देख रेख करे ।
स्वास्थ्य समिति सभापति श्रीमती दिपमाला रामेश्वर मकवाना ने कहा कि सडको पर गौवंश का विचरण वर्तमान समय की सबसे बडी समस्या है यदि गौवंश को माता मानते है तो उसे घर या बाडे में रखे उसे खुला नही छोड़े ।
स्वास्थ्य समिति के बाण्ड एम्बेसेडर रामेश्वर मकवाना ने कहा कि नपा परिषद जनता की परिषद है यदि जनता को कोई परेशानी आती है उसका समाधान भी करना पडता है पिछले दिनो विरोधी पार्टी के द्वारा ज्ञापन दिया गया है । जिसमें कई मांगे की गयी है । बैठक बुलाने का उददेश्य यही है कि जो समस्या है उसका समाधान हो और किसी को परेशान नही होना पडे । गरीबी उन्नमुलन समिति सभापति रमेश ग्वाला ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में सभी गौपालक सहयोग करे। बैठक में पार्षद प्रतिनिधी विनय दुबेला भी उपस्थित थे । बैठक में गोविन्द सुरा दुर्गेश चंदेल, गोपाल थम्बार आदि ने पशुपालन गौवंश के लिये लगभग 20 बीघा भूमि मंदसौर नगर या उसके आसपास देने की मांग की ताकि कम स्थानो वाले गोपाल पशुपालन कार्य कर सके । बैठक का संचालन सीएमओ श्री सुधीर कुमारसिंह ने किया ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज