Dashpurdisha

Search
Close this search box.

Follow Us:

सिंगरौली जिले से होगा संत शिरोमणि रविदास समरसता-यात्रा का शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने तैयारियों की समीक्षा की

मंदसौर । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 25 जुलाई को सिंगरौली में संत शिरोमणि गुरूदेव रविदास जी की समरसता-यात्रा का झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज समत्व भवन मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आगामी सप्ताह हो रहे कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर समीक्षा की।

25 और 26 जुलाई को सिंगरौली जिले के बैढ़न और देवसर में कार्यक्रम

मुख्यमंत्री श्री चौहान 25 जुलाई को संत शिरोमणि रविदास जी समरसता यात्रा का शुभारंभ सिंगरौली जिले से करेंगे। बैढ़न में इसके लिए आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा आवश्यक समन्वय किया जा रहा है। कलेक्टर सिंगरौली ने बताया कि 26 जुलाई को मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा तेंदूपत्ता संग्राहकों को देवसर में चरण पादुका और अन्य सामग्री प्रदाय की जाएगी। राज्य शासन ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस के साथ ही उपयोगी सामग्री देकर लाभान्वित करने का कार्य किया है। इस क्रम में महिला तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका, पानी की बॉटल और वस्त्र प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में तेंदूपत्ता संग्रहण के कार्य से जुड़ी समितियों का राज्य स्तरीय सम्मेलन होगा। सम्मेलन में समितियों के सदस्य जानकारी देंगे कि वनांचल और अन्य क्षेत्रों में समितियों के सदस्यों को किस तरह आर्थिक लाभ प्राप्त हुआ है।

कटनी में 27 जुलाई को लाड़ली बहना सम्मेलन और हितग्राहियों को हितलाभ वितरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान 27 जुलाई को कटनी में लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महिला सम्मेलन में लाड़ली बहनों और स्व-सहायता समूहों की बहनों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कटनी में युवा अन्नदूत योजना में हितग्राहियों को वाहन प्रदाय करने, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना और विस्थापित नागरिकों को नगरीय क्षेत्र में पट्टा वितरण के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम में अनेक ग्रामीण जल समूह प्रदाय योजनाओं का शिलान्यास एवं अन्य विकास कार्यों की शुरूआत भी की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कार्यक्रमों में नागरिकों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।

Admin
Author: Admin

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज